पीड़िता को न्याय दिलाने आप पार्टी के महिला प्रकोष्ठ ने दुष्कर्मियों को फांसी की सजा की मांग करते हुए किया विरोध प्रदर्शन

रायपुर,30 सितंबर 2020। आम आदमी पार्टी महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश प्रभारी दुर्गा झा ने कहा कि 14 सितंबर को हाथरस के थाना चँदोपी के अंतर्गत भुलगड़ी गांव में वाल्मिकी समाज की 19 वर्षीय बालिका के कथित उच्च जाति के 4 दरिंदो ने दरिंदगी की। उस बच्ची के साथ न केवल सामुहिक दुष्कर्म किया बल्कि मारपीट कर पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ कर उसकी गला घोंटकर हत्या करने की कोशिश भी की और साथ ही जीभ भी काट दी। उसे मृत समझकर खेत छोड़कर चले गए।हिम्मत यहीं समाप्त नहीं हुई घर जाकर उसके भाई को कहा कि तेरी बहन खेत पर पड़ी है जाकर ले आओ। 15 दिनों तक जीवन बालिका मौत से जूझती हुई कल मंगलवार 29 सितंबर को अंतिम सांस ली। यह घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है।

उत्तरप्रदेश में इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही हैं और योगी सरकार इसे रोकने में विफ़ल रही हैं। चारों अपराधियों का सत्तारूढ़ पार्टी से नाता है । अब इस बात पर सवाल खड़े होते है कि क्या सरकार पीड़िता के साथ खड़ी रहेगी या अपराधियों को संरक्षण देगी??? दुष्कर्मियों को बचाने की लगातार कवायत शुरू हो गई है। हरेक छोटी छोटी बातों को लेकर ट्वीट करने वाले प्रधानमंत्री मोदी का इस मामले में कोई बयान या ट्वीट नहीं आना , राष्ट्रीय महिला आयोग की चुप्पी भी समझ से परे है और ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध को लेकर गम्भीर नहीं है। यह भारत देश की सभी महिलाओं के लिये बहुत ही दुःखद है की उनकी सुरक्षा या न्याय के लिए इस देश की सरकार कोई ठोस कदम भी नही उठाना चाहती ।

आम आदमी पार्टी की महिला प्रकोष्ठ दुष्कर्मियों को फांसी की सजा की मांग करती है। आज राजधानी रायपुर के अम्बेडकर चौक में हाथरस की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया गया,उक्त प्रदर्शन में दुर्गा झा प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ, के. ज्योति प्रदेश सचिव, वर्णिता सिंदुरिया प्रदेश प्रवक्ता महिला विंग, कलावती मार्को जिला अध्यक्ष महिला विंग, अनु अरुण सिंह जिला संगठन प्रभारी, अनुषा जोशफ प्रदेश प्रवक्ता सेहत बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *