कलेक्टर ने अभनपुर तहसील में आयोजित राजस्व शिविरों का किया निरीक्षण

रायपुर 25 मई 2022/ कलेक्टर श्री सौरभ कुमार ने आज अभनपुर तहसील तथा गोबरा नवापारा के विभिन्न गांव में लगाए गए राजस्व शिविर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने ग्राम सकरी तथा भटगांव में आय, जाति,निवास प्रमाण पत्र बनाने तथा विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु डोर टू डोर किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया |

उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति तथा विद्यार्थी आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र हेतु वंचित न हो । किसी परिवार में किसी एक भी व्यक्ति का जाति प्रमाण पत्र पूर्व में बना हो तो उनके बच्चों का तत्काल जाति प्रमाण पत्र बनाना सुनिश्चित करें ।

उन्होंने कहा कि इस शिविर का उद्देश्य आय ,जाति तथा निवास प्रमाण पत्रों की घर पहुँच सुविधा उपलब्ध कराना है। अविवादित नामांतरण, फौती नामांतरण, अविवादित खाता विभाजन का मौके पर निराकरण करने के निर्देश दिए।

ग्राम सकरी में सिंचाई विभाग द्वारा किये जा रहे नाली निर्माण कार्य का भी कलेक्टर द्वारा निरीक्षण किया गया तथा कार्य समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण करने निर्देशित किया गया।

ग्राम भंटगांव में शासकीय भूमि पर अतिक्रमण की शिकायत प्राप्त होने पर उसे शीघ्र ही निराकरण करने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया गया। ग्राम तोरला में बंदोबस्त त्रुटि सुधार की मांग पर उन्होंने 04 दिवस के भीतर बंदोबस्त त्रुटि सुधार के आवेदन लेने संबंधित तहसीलदार को निर्देशित किया । इस अवसर पर अभनपुर के एसडीएम श्री निर्भय साहू, तहसीलदार एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देश पर जिले के सभी तहसीलों के विभिन्न ग्रामों में राजस्व शिविर लगाकर राजस्व सम्बन्धी तथा अन्य समस्याओं का समाधान किया जा रहा है जिसमें यथासंभव मौके पर ही समस्याओं का निराकरण भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.