IMG-LOGO

पट्टा वितरण में भेदभाव व अनियमितता के विरोध में भाजपा का जंगी प्रदर्शन

IMG
advertisement

रायपुर - चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस सरकार द्वारा पट्टा वितरण के तरीके से गरीबों में जबरदस्त आक्रोश देखा जा रहा है। लोग सड़क पर उतर गए है। गरीब बस्तियों में खलबली मच गई है। अभी दो चार दिनों में आचार संहिता लगने वाला है और अब जाकर प्रदेश सरकार द्वारा पट्टा वितरण किया जा रहा है परंतु शासन द्वारा पट्टा वितरण की जो प्रक्रिया अपनाई गई है उससे गरीब में भी भेदभावपूर्ण रैवैया अपनाया गया है जिससे जनाक्रोश बढता जा रहा है।








जनाक्रोश को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी तात्यापारा मंडल क्षेत्र के नेताओं द्वारा आज गरीबों बस्तियों के नागरिकों के साथ मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में नगर निगम के ज़ोन सात कमिशनरी में जमकर हल्ला बोला और अव्यवहारिक पट्टा वितरण के तौर तरीकों पर जमकर नाराजगी व्यक्त की गई।

रायपुर नगर निगम के पूर्व सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा ने प्रदर्शन करने आये नागरिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने पट्टा वितरण की जो नीति अपनाई है उससे नागरिकों में गरीबों में खुशी की जगह आक्रोश ज्यादा दिखाई दे रहा है। पूरी की पूरी प्रक्रिया अव्यवस्थित और आनन फानन में चुनावी षडयंत्र के तहत अपनायी गयी प्रक्रिया मात्र है। कांग्रेस सरकार कहीं से भी गरीबों को उपकृत करने का नही अपितु भ्रमित करने का काम कर रही है जिससे गरीबों में भारी जाक्रोश है और इसका परिणाम काँग्रेस के जनप्रतिनिधियों को आगामी चुनाव में भगतना पड़ेगा।

मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि निगम और जिला प्रशासन कांग्रेस सरकार के अजेंटबकी तरह काम कर रहे हैं। इन शासकीय करचारियों को सोचना चाहिए कि इन्हें वेतन मिलता है वो जनता का पैसा है न कि कांग्रेस पार्टी का। इस लिए इन्हें निष्पक्ष हो कर गरीब जनता के साथ न्याय करना चाहिए और कांग्रेस के वादे के अनुकूल हर गरीब परिवार को जिन्हें पट्टा नही मिला है उन्हें पट्टा देना चाहिए। यह आम जन की शिकायत है कि जिन लोगों को पूर्व में पट्टा मिला था उन्हें अमान्य कर दिया जा रहा है और जो सर्वे कांग्रेस सरकार द्वारा कराया गया उसमें भी कांग्रेसी समर्थकों को उपकृत कर आम गरीबों को सर्वे सूची से बाहर कर दिया गया है जो कि घोर आपत्तिजनक है। जिसका भारतीय जनता पार्टी कड़ा विरोध दर्ज करती है।

     भाजपा नेताओं ने जिला व निगम प्रशासन से यह मांग की है कि गरीबों को पट्टा वितरण में कोई भेदभाव न हो, न्यायसंगत प्रक्रिया अपनाई जाय व पुनः सर्वे कराया जा कर हर अपेक्षित उपेक्षित गरीबों को पट्टा दिया जाय। अन्यथा भारतीय जनता पार्टी हमेशा गरीबों के साथ खड़ी रही है और आगे भी गरीबों की हक के लिए हर स्तर पर जाकर संघर्ष किया जाएगा।

प्रदर्शन में  भाजपा नेता बजरंग खंडेलवाल,पार्षद दीपक जायसवाल, पूर्व पार्षद पंचूराम भारती, दिनेश शर्मा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री सत्यम दुबा, मंडल महामंत्री नवीन सिंह, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष विशाल पांडेय, सहकारिता प्रकोष्ठ की जिला संयोजक श्रीमती नीलम सिंह, सनत बैस, प्रकाश यदु,  सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व नागरिको ने विरोध प्रदर्शन किया।