IMG-LOGO

कलेक्टर ने कहा 30 सितम्बर तक शहर की सड़कों की मरम्मत का काम पूरा करें

IMG
advertisement

रायपुर - शहर की सड़कों की दुरूस्ती के लिए कलेक्टर डा. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने निगम अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने कहा है कि नागरिक सुविधाओं को देखते हुए सड़कों के मरम्मत का कार्य एक सप्ताह के भीतर हो जाना चाहिए। इसमें युद्ध स्तर पर कार्य करें। साथ ही नागरिक सुविधाओं से जुड़े हुए सभी कार्यों के लिए जोन कमिश्नर सुबह वार्डों में भ्रमण करें। लोगों की समस्या सुने और अविलंब उनका समाधान करें। यह निर्देश उन्होंने रेडक्रास सभाकक्ष में हुई बैठक में दिये। कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम के सभी वार्डों की सड़कों में जो गड्ढे है उनकी तत्काल मरम्मत कराएं और पेच वर्क करें। डॉ. भुरे ने शहर के विभिन्न सड़कों में 30 सितम्बर तक सुधार करने के लिए सख्त निर्देश दिए।


  कलेक्टर ने कहा कि सभी जोन कमिश्नर उनके अंतर्गत आने वाले वार्डों की सड़कों का स्वयं निरीक्षण करें। गणेश विसर्जन के समय जिन-जिन रास्तों से गणेश की झांकियां निकलेगी उन रास्तों को अनिवार्य रूप से सुधार करें ताकि झांकी निकलने के दौरान समितियों को परेशानी ना हो। उन्होंने कहा कि जिन तालाबों तथा नदियों में गणेश विसर्जन होना है उनकी तथा उनमें कुंड की साफ-सफाई कराएं तथा विसर्जन के लिए अन्य संसाधन सहित सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित तालाबों की साफ-सुथरा रखें। 


डॉ. भुरे ने कहा कि शहर की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। प्रतिदिन साफ-सफाई व्यवस्था की निगरानी करें। चौक-चौराहे में साफ-सुथरा रखे। पानी कचरा इत्यादि का जमाव ना हाने दे।  उन्होंने कहा कि खराब स्ट्रीट लाईट की मरम्मत करें। बिजली की आपुर्ति सुचारू रूप से बने रहे। राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत जल्द से जल्द पट्टा वितरण  पूर्ण करें। विभिन्न चौक-चौराहों में स्थित महापुरुषों की प्रतिमा का साफ-सुथरा रखते हुए उनका विशेष ध्यान रखें।


उन्होंने कहा कि आम जनता दैनिन्दनी समस्याओं को लेकर अधिकारियों के पास आती है तो संवेदनशीलता से उनकी बात को सुने और यथासंभव उसका समाधान करें। बैठक में नगर निगम के आयुक्त श्री मंयक चतुर्वेदी, विभिन्न जोन कमिश्नर तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।