IMG-LOGO

स्कूल की बस को हाइवा ने मारी ठोकर,,,,

IMG
advertisement

कोरबा के एक निजी स्कूल  की बस रिसदी नकटीखार रोड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। स्कूल बस को हाईवा ने जबरदस्त ठोकर मार दी जिससे बस चालक राजू सोनी और परिचालक लक्ष्मी राम साहू घायल हो गए। बताया जा रहा है,कि बस में करीब तीन बच्चे सवार थे जो सकुशल है। हाईवा का स्टेयरिंग लाॅक होने के कारण हादसा होने की बात कही जा रही है। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया जो करीब तीन घंटो तक चला।

कोरबा में बुधवार की सुबह एक बड़ी सड़क दुर्घटना होने से टल गई। सीविल लाईन थानांतर्गत रिस्दी चैक के पास एक निजी स्कूल की बस को हाईवा ने ठोकर मार दी जिससे बस के सामने का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना में बस के चालक और परिचालक दोनों घायल हो गए है जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। दुर्घटना से आक्रोशित लोगों ने मौके पर चक्काजाम कर दिया जिससे मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई करीब तीन घंटे तक चक्काजाम चला जिससे आने जाने वाले सभी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हाईवा चालक ने बताया,कि वह वाहन लेकर मड़वारानी से एनटीपीसी जा रहा था इसी दौरान रास्ते में वाहन ने एयर ले लिया जिसके कारण वाहन बंद होने के साथ ही स्टीयरिंग लाॅक हो गया जिसके फलस्वरुप यह हादसा हुआ।

दुर्घटना में परिचालक लक्ष्मी राम साहू के सिर पर गंभीर चोट लगी है जबकि चालक राजू सोनी के पैर में चोट लगी है। दोनों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। चालक ने बताया,कि हाईवा गलत रास्ते से आई जिसके कारण दुर्घटना घट गई।

 बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी जैसे ही स्कूल प्रबंधन को लगी वैसे ही प्राचार्य समेत अन्य स्टाफ मौके पर पहुंचे और स्थिती की जानकारी ली। हादसे के दौरान बस में करीब तीन बच्चे सवार थे जो सही सलामत हैं जिन्हें मौके पर ही छुट्टी दे दी गई। बस रिस्दी, नकटीखार सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को लेने निकली हुई थी,लेकिन रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गई।

जिस स्थान पर हादसा हुआ है वहां आए दिन दुर्घटनाएं होते रहती है। क्षेत्र के लोग मौके पर गति अवरोधक बनाने की मांग कई बार कर चुके हैं लेकिन उनकी बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है यही वजह है,कि आए दिन यहां हादसे हो रहे है। बहरहाल मामले में पुलिस द्वारा जरुरी कार्रवाई की जा रही है।